पौड़ी की कांस्टेबल मंजू बालियान – हो रही हर तरफ इनकी सराहना

महिला कांस्टेबल मंजू बालियान कोविड- 19 के इस समय में 50 हजार से अधिक मास्क थानों-चौकियों में और कंस्ट्रक्शन कर रहे मजदूरों को वितरित कर चुकी है।

पौड़ी: कोविड-19 के इस समय में पुलिस प्रशासन द्वारा वैसे तो अपनी सेवाएं लगातार दी ही जा रही है, मगर इसके अलावा भी कुछ ऐसी पुलिसकर्मी है, जो निःस्वार्थ भाव से कोरोना की इस जंग में तन के साथ-साथ धन का भी लगातार दान कर रहे हैं।

ऐसी ही एक महिला कांस्टेबल मंजू बालियान है जो वर्तमान में पौड़ी थाने में तैनात हैं। मंजू कोविड- 19 के इस समय में 50 हजार से अधिक मास्क देहरादून से लेकर पौड़ी तक सभी थानों-चौकियों में और कंस्ट्रक्शन कर रहे मजदूरों को वितरित कर चुकी है। उन्होंने बताया कि वो अपनी खुद की तनख्वाह से 50 हज़ार से अधिक मास्क अब तक वितरित कर चुकी है।

इसके साथ ही लॉक डाउन के शुरू में हजारों की संख्या में भूखे लोगों को भी मंजू निस्वार्थ भाव से भोजन भी करा चुकी हैं। पौड़ी के बेजवाड़ी में भी आज उन्होंने मास्क वितरित किए जिसके लिए ग्राम प्रधान मधु खुगशाल ने उनका बहुत आभार व्यक्त किया। ग्राम प्रधान ने बताया कि वैसे तो पुलिस कर्मचारी द्वारा पहले ही अपनी सेवाएं कोविड-19 के समय में दी जा रही हैं, मगर कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी है जो खुद के पैसों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और सेनेटाइजर का वितरण भी गांव-गांव जाकर कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कांस्टेबल मंजू ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अगर उनके गांव में कोई स्वरोजगार से जुड़ा रोजगार अपनाना चाहता है और उसे सहायता की आवश्यकता पड़ती है तो इसके लिए भी वे तत्पर है। कांस्टेबल मंजू की निस्वार्थ भाव की सेवा की सराहना प्रदेश भर में की जा रही है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें