पौड़ी: सतपुली क्षेत्र को मिलीं कई सौगातें – यहाँ पढ़ें

मुख्यमंत्री रावत ने क्षेत्रवासियों की लम्बे समय से चल रही राजकीय महाविद्यालय की मांग को पूरा किया और राजकीय महाविद्यालय सतपुली की नींव रखी।

 

पौड़ी: सतपुली क्षेत्र को मिलीं कई सौगातें - यहाँ पढ़ेंपौड़ी: प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत आज अपने गृह क्षेत्र सतपुली, पौड़ी गढ़वाल पहुंचे जहां उन्होंने क्षेत्रवासियों को कई सौगातें दी। क्षेत्र के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया।

मुख्यमंत्री रावत ने क्षेत्रवासियों की लम्बे समय से चल रही राजकीय महाविद्यालय की मांग को पूरा किया और राजकीय महाविद्यालय सतपुली की नींव रखी। उनके साथ उच्च शिक्षा मन्त्री धन सिंह रावत भी यहां पहुंचे थे जिन्होंने कहा कि 3.6 करोड़ के बजट से 10 महीने में ये महाविद्यालय तैयार हो जायेगा।

सीएम रावत ने क्षेत्र के लोगों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने गुजरखन्ड पेयजल योजना, ब्याली गांव के लिए सड़क मार्ग, लोदी-रिखोला सड़क मार्ग की स्वीकृति दी।

सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में पर्यटन की योजनाओं के साथ सतपुली में भी पर्यटन की दृष्टि से झील निर्माण सरकार की योजना में शामिल है। इसके साथ ही 336 लाख के बजट से सतपुली में पार्किंग की समस्या को देखते हुए पार्किंग स्थल तैयार किया जायेगा।

रोजगार के लिए भी उन्होंने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि सरकार उच्च सब्सीडी के साथ रोजगार के लिए ऋण उपलब्ध करवा रही है और सरकार की सौर योजना के तहत प्रदेश में 10 हजार लोगों को रोजगार देने की योजना है। उनके गृह क्षेत्र में हुए इस कार्यक्रम में उनके साथ उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, विधायक लैन्सडाउन महन्त दिलिप सिंह रावत, विधायक पौड़ी मुकेश कोहली भी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें