देहरादून| भाजपा ने विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। बुधवार को दो दिनी दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने देहरादून में चुनाव प्रबंधन समितियों के साथ बैठक कर पार्टी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा की और चुनावी रोडमैप पर मंथन किया। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से चुनावी तैयारियों में तेजी लाने के साथ ही पूरी सक्रियता के साथ जुटने का आह्वान किया।

भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, सह चुनाव प्रभारी लाकेट चटर्जी और आरपी सिंह बुधवार को देहरादून पहुंचे। यहां उन्होंने एक के बाद एक बैठकें की। पहली बैठक मुख्यमंत्री आवास में हुई। इस बैठक में चुनावी रणनीति बनाने के साथ ही विपक्ष के हमलों का जवाब देने पर भी चर्चा की गई। सूत्रों के मुताबिक बैठक में संभावित दावेदारों के चयन को लेकर अपनाई जाने वाली प्रक्रिया पर भी मंथन किया गया।

चुनावी एजेंडा, मुख्य मुद्दों पर चर्चा समेत बैठक पूरी तरह चुनाव प्रबंधन पर ही केंद्रित रही। इस बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, सह प्रभारी लाकेट चटर्जी, आरपी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, महामंत्री संगठन अजेय शामिल हुए। इस बैठक के बाद भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सह चुनाव प्रभारी लाकेट चटर्जी व आरपी सिंह ने चुनाव प्रबंधन समितियों के साथ बैठक की। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के मुताबिक इस दौरान चुनाव प्रबंधन से जुड़े नौ विभागों की बैठक में तैयारियों पर चर्चा हुई।

बैठक में पार्टी के निर्धारित कार्यक्रमों को लेकर अलग-अलग समीक्षा भी की गई। पार्टी पदाधिकारियों से बूथ स्तर तक कार्यकर्त्ताओं में जोश भरने और अधिक से अधिक व्यक्तियों तक पहुंच बनाने की अपेक्षा की गई। देर शाम पार्टी मुख्यालय में टोली बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में भावी कार्यक्रमों का खाका खींचने के साथ ही इन कार्यक्रमों को सफल बनाने को लेकर कार्ययोजना पर चर्चा की गई।

घोषणा पत्र के लिए रखी जाएंगी सुझाव पेटिकाएं

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि चुनाव घोषणा पत्र बनाने के लिए सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुझाव पेटिकाएं रखी जाएंगी। इनमें आम नागरिक से लेकर पार्टी कार्यकर्त्ता भी अपने सुझाव दे सकते हैं। इन सुझावों को घोषणा पत्र समिति को भेजा जाएगा।

प्रत्याशियों के चयन को हर विधानसभा में जाएंगी टीमें

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनावों में प्रत्याशियों के चयन से पहले हर विधानसभा में टीमें भेजी जाएंगी। ये टीमें हर विधानसभा में पार्टी कार्यकर्त्ता और पदाधिकारियों से संभावित प्रत्याशियों के बारे में चर्चा करेंगी। इसके बाद यह अपनी रिपोर्ट पार्टी को सौंपेगी, जिसे चयन समिति के सम्मुख रखा जाएगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें