आखिर किस वजह से हुए सतपाल महाराज के परिवारीजन दोबारा भर्ती?

बीते सोमवार शाम डिस्चार्ज किए गए पर्यटन मंत्री के पांच परिजनों को एम्स अस्पताल में दोबारा एडमिट किया गया है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार होम क्वारनटीन की समुचित व्यवस्था नहीं होने के चलते ऐसा किया गया।

देहरादून: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स ऋषिकेश) से बीते सोमवार शाम डिस्चार्ज किए गए पर्यटन मंत्री के पांच परिजनों को एम्स अस्पताल में दोबारा एडमिट किया गया है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार होम क्वारनटीन की समुचित व्यवस्था नहीं होने के चलते ऐसा किया गया।

एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत के स्टाफ ऑफिसर डॉ० मधुर उनियाल ने बताया कि सोमवार शाम अस्पताल में भर्ती पर्यटन मंत्री के पांच परिजनों को एसिम्टमेटिक (जिस व्यक्ति में रोग के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हों) होने के चलते केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की रिवाइज गाइड लाइन के मद्देनजर उनके होम क्वारनटीन की समुचित व्यवस्था में रहने की बात पर डिस्चार्ज कर दिया गया था। इसके लिए परिजनों द्वारा एम्स प्रशासन से आग्रह किया गया था।

उन्होंने बताया कि इसके बाद मालूम हुआ कि उनके घर पर परिजनों के होम क्वारनटीन में रहने की समुचित सुविधाएं नहीं हैं। लिहाजा कोविड पॉजिटिव मरीजों की समुचित चिकित्सा व निगरानी के मद्देनजर सभी परिजनों को दोबारा अस्पताल में दाखिल कर दिया गया है। जिससे संक्रमित परिजनों की भी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके व अन्य कोई व्यक्ति भी उनके संपर्क में आकर संक्रमित नहीं हो।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें