पौड़ी: कल से होगी ट्रेन से प्रवासियों की वापसी; प्रशासन सचेत

अपर ज़िलाधिकारी पौड़ी ने बताया कि कल से ट्रेन के माध्यम से पौड़ी ज़िले में भी प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी हो जाएगा, जिसके लिए ज़िला  प्रशासन पूरी तरह से सचेत है।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

ख़ास बात:

  • प्रवासियों की हो रही घर वापसी 
  • प्रवासियों की वापसी के चलते ज़िला प्रशासन सचेत
  • ब्लॉक स्टार पर टीमें गठित
  • 17 हज़ार प्रवासी आ चुके हैं अब तक पौड़ी ज़िले में  

पौड़ी: रेल मंत्रालय द्वारा अब बाहरी प्रदेशों में फंसे प्रवासियों के लिए अब ट्रेन द्वारा अपने गांवों तक पहुंचने की व्यवस्थाएं की गई है। इन व्यवस्थाओं के तहत पौड़ी में भी अन्य प्रदेशों से आने वाले प्रवासी शामिल हैं, जिसको देखते हुए ज़िला प्रशासन सचेत हो गया है।

अपर ज़िलाधिकारी पौड़ी ने बताया कि कल से ट्रेन के माध्यम से पौड़ी ज़िले में भी प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी हो जाएगा, जिसके लिए ज़िला  प्रशासन पूरी तरह से सचेत है। इसके लिए ब्लॉक स्तर पर टीमों का गठन किया गया है। बाहरी प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों की थर्मल स्कैनिंग पहले हरिद्वार में की जाएगी। उसके बाद ही ये सभी प्रवासी ज़िले में दाख़िल होंगे।

ज़िले में दाख़िल होने के बाद भी इनका चेकअप स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। तत्पश्चात इन्हें अपने अपने ब्लॉक के लिए बसों द्वारा भेजा जा जाएगा। उन्होंने बताया कि पौड़ी जिले में अब तक 17 हजार से अधिक प्रवासी अन्य प्रदेशों से आ चुके हैं, इनमें से 13 हजार लोगों ने क्वारंटीन  की समय सीमा पूरी कर ली है, जबकि 4 हजार अभी ऐसे प्रवासी हैं जो क्वारंटीन  किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पौड़ी में प्रवेश करने के बाद से ही इन सभी प्रवासी के साथ वही प्रक्रिया अपनाई जाएगी जो पहले से आने वाले प्रवासियों के साथ अपनाई गई थी जिससे कोरोना संक्रमण को पौड़ी जनपद में बढ़ने से रोका जा सकेगा।

Leave a Reply