Adar Poonawalla की Elon Musk को ये सलाह... अगर Twitter न खरीद पायें तो...

नई दिल्ली । एलन मस्क द्वारा ट्विटर का सौदा कोई महंगा बता रहा है तो कोई गैरजरूरी। अब सीरम इंस्टीटयूट के सीईओ अदार पूनावाला ने इस मामले में मस्क को ट्वीट किया है।

पूनावाला ने लिखा है कि हाय मस्क, अगर आपने अभी ट्विटर की खरीदारी पूरी नहीं की हो तो कुछ पूंजी भारत में टेस्ला कारों के हाई क्वालिटी लार्ज स्केल मैन्युफैक्चरिंग के लिए निवेश करिए। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यह आपके द्वारा किया गया अब तक का सबसे बेस्ट इंवेस्टमेंट होगा। पिछले महीने ही मस्क ने ‎टिवटर को 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3368 अरब रुपए) में खरीदने का ऐलान किया था।

Adar Poonawalla की Elon Musk को ये सलाह... अगर Twitter न खरीद पायें तो...ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलन मस्क के ऑफर को स्वीकार किया था। ये डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी। डील पूरी होने के बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क होंगे। मस्क ने अप्रैल की शुरुआत में कंपनी की 9.2 फीसदी स्टेक खरीद लिए थे। इसके बाद कंपनी ने उन्हें बोर्ड में शामिल करने का फैसला किया था। मस्क ने उस वक्त बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया था। उनका मानना है कि ‎‎टिवटर में फ्री स्पीच प्लेटफॉर्म बनने की क्षमता है और वह महज फीसदी स्टेक से कुछ नहीं कर सकते हैं।

इसके लिए बाद उन्होंने कंपनी को खरीदने के लिए 54.20 प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था। इस डील को कई लोग महंगा बता रहे थे। डील के वक्त ट्विटर के शेयर की कीमत 51.70 डॉलर के आस-पास थी। पिछले साल के मुकाबले कंपनी के शेयर अभी भी काफी नीचे है। पिछले साल जून में कंपनी के शेयर की कीमत 70 डॉलर के आसपास थी, जो अभी की वैल्यू से मुकाबले काफी ज्यादा थी।

%d bloggers like this: