लॉकडाउन के बाद भी आधार कार्ड न बनने के चलते लोग परेशान

बैंकों एवं अन्य संस्थानों ने आधार कार्ड बनाने का कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है जिसकी वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आधार कार्ड की अनिवार्यता के चलते उसके बिना अब कोई काम नहीं हो सकता।

 

सितारगंज, ऊधम सिंह नगर: सितारगंज क्षेत्र में नये आधार कार्ड न बनने व पुराने आधारकार्डों की त्रुटियों का संशोधन न हो पाने को लेकर परेशान लोगों ने आज उपजिलाधिकारी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

सितारगंज क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने उपजिलाधिकारी विवेक प्रकाश से उनके कार्यालय में मुलाकात की और जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान बैंको व अन्य संस्थानों में आधार कार्ड बनाने और उनके संशोधन का कार्य किया जा रहा था। लेकिन लॉकडाउन के चलते बैंक व स्कूल बंद होने पर आधार कार्ड बनाने का काम भी बंद हो गया था।

उन्होंने कहा कि अब केंद्र सरकार व राज्य सरकार के आदेश पर सब कुछ पहले की तरह खुल गया है। बाजार और बैंकों में भी कामकाज पहले की तरह शुरू हो चुके है लेकिन बैंकों एवं अन्य संस्थानों ने आधार कार्ड बनाने का कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है जिसकी वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आधार कार्ड की अनिवार्यता के चलते उसके बिना अब कोई काम नहीं हो सकता। जिन लोगों के आधार कार्ड पहले बन चुके है उनमें अगर कोई गलती है तो उसका भी सुधार न हो पाने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पहले आधार बनाने का काम विद्यालयों के माध्यम से भी कराया जा रहा था। जिसे बाद में बंद कर दिया गया है।

ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने जिलाधिकारी से मांग की कि आधार कार्ड बनाने व संशोधन की प्रक्रिया जल्द शुरू करायी जाए। लोगों ने सुझाव दिया कि विद्यालय कोविड-19 में बंद है ऐसे में आधारकार्ड बनाने का कार्य वहां भी कराया जा सकता है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें