Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 58,993 नए मरीज मिले

1 min read
महाराष्ट्र में दो दिन का हार्ड लॉकडाउन

मुंबई । कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में दो दिन का हार्ड लॉकडाउन चल रहा है। राज्य सरकार ने शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है। इस बीच पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 58,993 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

यह पूरी दुनिया में मिले मरीजों के 7.5 फीसदी हैं। महाराष्ट्र से ज्यादा केस अब सिर्फ ब्राजील और अमेरिका में ही मिल रहे हैं। महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की अप्रैल में होने वाली परीक्षा फिर स्थगित कर दी गई है।

सोना हुआ महंगा, चांदी हुई सस्ती

सरकार की तरफ से कहा गया है कि नई तारीखों का ऐलान स्थिति सामान्य होने के बाद किया जाएगा। मुंबई और दूसरे जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

बद्रीनाथ समेत 51 मंदिर देवास्थानम बोर्ड से मुक्त

राज्य में अब तक 97 लाख लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन दी जा चुकी है। टीके की खुराक में कमी के बावजूद शुक्रवार को लगभग तीन लाख लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। शुक्रवार तक राज्य में टीके की लगभग 10 लाख खुराक मौजूद थीं। शनिवार के लिए केंद्र से कुल 4.59 लाख खुराक मिली हैं।

[epic_block_21 header_icon=”fa-angle-double-right” first_title=”उत्तराखंड की ख़बरें” header_type=”heading_3″ header_background=”#bb1616″ header_text_color=”#ffffff” number_post=”8″ include_category=”उत्तराखंड,4094,4608,1636″]