Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

बीजेपी ने उठाई आंध्र प्रदेश के गुंटूर स्थित जिन्ना टावर का नाम बदलने की मांग, कहा- बंटवारे में हुआ कत्लेआम नहीं भुला सकते

1 min read
बीजेपी बदलना चाहती है जिन्ना टावर का नाम, साथ ही कहा भूल नहीं सकते बंटवारे में हुआ कत्लेआम

गुंटू| आंध्र प्रदेश बीजेपी ने गुंटूर के जिन्ना टावर का नाम बदलने की मांग उठाई है। इस टावर का नाम पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना के नाम पर रखा गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिन्ना देश के बटवारे का कारण थे। इसलिए प्रदेश सरकार को टावर का नाम बदलना चाहिए। अपनी मांगों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता वी जय प्रकाश नारायण समेत पार्टी कार्यकर्ताओं ने नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है।

जिन्ना के बहाने कांग्रेस पर निशाना

इस दौरान आंध्र प्रदेश बीजेपी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जिन्ना को हमारे देश में एक मुस्लिम नेता के रूप में पेश किया। जिसे किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं किया जा सकता। देश के मुसलमान भी महसूस कर रहे थे कि जिन्ना भारत में उनके समुदाय के नेता नहीं थे। इसलिए जिन्ना टावर का नाम बदला जाना चाहिए।

स्थानीय मुस्लिम नेता ने कराया निर्माण

गुंटूर में जिन्ना टावर शहर का एक प्रमुख स्थल है। ये टावर शहर के सीमा-चिह्न् माने जाने वाले महात्मा गांधी रोड स्थित है। इस टावर को शांति और सद्भाव का प्रतीक माना जाता है। जानकारों की मानें तो, एक स्थानीय मुस्लिम नेता लाल जन बाशा ने जिन्ना टावर का निर्माण कराया था।