211 प्राइमरी स्कूल बनेंगे मॉडल स्कूल: धन सिंह रावत

आने वाले 1 साल के अंदर इन सभी 211 प्राइमरी स्कूलों को मॉडल रूप में विकसित कर दिया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने धनराशि भी स्वीकृत कर दी है।

 

पौड़ी: उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत आजकल अपनी विधानसभा का दौरा कर रहे हैं। इस दौरे के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सभी 211 प्राइमरी स्कूलों को मॉडल स्कूल के रूप में तब्दील करने के लिए रूपरेखा तैयार कर दी गई है।

धन सिंह रावत ने बताया कि आने वाले 1 साल के अंदर इन सभी 211 प्राइमरी स्कूलों को मॉडल रूप में विकसित कर दिया जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार ने धनराशि भी स्वीकृत कर दी है।

इन सभी स्कूलों में बिजली, पानी, रंग-रोगन सहित तमाम व्यवस्थाएं आने वाले 1 वर्ष में पूरी कर ली जाएंगी और ये विद्यालय निजी विद्यालयों की तर्ज पर सुंदर और मॉडल होंगे। इन सभी विद्यालयों में खेलकूद के लिए मैदान की भी व्यवस्था करने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने आदेश जारी किये हैं।

उम्मीद की जानी चाहिए कि आने वाले 1 साल में उनकी विधानसभा को मिलने वाले ये सभी 211 मॉडल स्कूल रंग-रोगन के साथ-साथ बच्चों के भविष्य को सुंदरता से तराशने के लिए भी अपनी भूमिका बखूबी निभाएंगे, जिनको संवारने के लिए अक्सर लोग पहाड़ों से पलायन कर मैदानी इलाकों में जाने लगे हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें