पौड़ी | पहाड़ को कोरोना से बचाने की कोशिशें तेज़

वैसे तो जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को पहाड़ में रोकने के लिए लगा हुआ है, मगर इसके साथ अब जिलापंचायत ने भी इसके प्रभाव को कम करने के लिए अपनी कमर कस ली है।

 

पौड़ी: पहाड़ों में अब कोरोना संक्रमण लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। वैसे तो जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को पहाड़ में रोकने के लिए लगा हुआ है, मगर इसके साथ अब जिलापंचायत ने भी इसके प्रभाव को कम करने के लिए मास्क, सेनेटाइजर, ग्लव्स जैसी चीजों को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए अपनी कमर कस ली है।

आज जिलापंचायत अध्यक्ष शांति देवी द्वारा जिला पंचायत सदस्यों को गाँव और मुख्य बाजारों में इसका सेनेटाइजर का छिड़काव करने के लिए सैनिटाइजिंग मशीन के साथ सैनिटाइजर, पीपीई किट जैसी वस्तुओं का वितरण किया गया। जिस तरह से पहाड़ों में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, इसको देखते हुए हर व्यक्ति को अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन, स्वतः ही अपने आसपास की जगह को साफ सुथरा रखना और सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुसरण लगातार करना होगा।

जिलापंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने बताया कि पूरे जिले में मास्क और सेनेटाइजर के साथ पीपीई किट का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही सेनेटाइजर के छिड़काव के साथ लोगों से साफ सफाई की अपील भी की जा रही है। जिला पंचायत सदस्य भी अपने-अपने क्षेत्रों को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिए तैयार हो गए हैं।

मुख्य बाजारों को हर रविवार को बंद करने के बाद छिड़काव किया जा रहा है। शांति देवी ने कहा कि वैसे तो पहाड़ में कोरोना का कोई स्थानीय केस सामने नहीं आया है और जो केस भी आए हैं उनकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है मगर जिलापंचायत द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में सेनेटाइजर छिड़काव का अभियान चलाकर एहतियात के सारे कदम उठाये जा रहे हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें