Home उत्तराखंड टॉप लक्सर के बालावाली हत्याकांड से आक्रोशित ग्रामीणों ने कोतवाली का किया घेराव

लक्सर के बालावाली हत्याकांड से आक्रोशित ग्रामीणों ने कोतवाली का किया घेराव

 

लक्सर, हरिद्वार| लक्सर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चौकी रायसी के गांव बालावाली के एक किसान की हत्या को लेकर कई गांव के लोगों ने लक्सर कोतवाली का घेराव किया और जनसंवाद कार्यक्रम के बाद कोतवाली पहुंचे डीजीपी से मिलकर मामले की शिकायत की, डीजीपी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए जांच मंगलौर सीओ के सुपुर्द कर दी।

रायसी चौकी के गांव बालावाली के किसान ऋषि पाल की कुड़ी भगवानपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप के निकट दो मोटरसाइकिल सवार चार युवकों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसमें मृतक के परिजनों द्वारा गांव कलसिया के 5 नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।मगर आज तक एक की भी गिरफ्तारी नहीं होने से ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त था।

सोमवार को हरिद्वार रोड स्थित युवराज प्लेस में जनसंवाद कार्यक्रम में डीजीपी के आने की सूचना मिलते ही गांव बालावाली और आसपास गांवों के बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने जनसंवाद कार्यक्रम के बाद कोतवाली पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार के समक्ष जमकर नारेबाजी की।
डीजीपी अशोक कुमार ने खानपुर विधायक प्रणव सिंह के साथ ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर वार्ता की ग्रामीणों ने बताया कि यह दो पक्षों के बीच में विवाद का था, जिसमें एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष पर गोली चलाई गई उन्होंने बताया कि यदि मृतक पक्ष के लोग संयम नहीं बरतते तो एक बड़ी घटना घट सकती थी।

ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि हत्याकांड के 4 दिन बाद भी जिला स्तर के किसी भी पुलिस अधिकारियों ने गांव में जाने की जरूरत महसूस नहीं की।इस पर डीजीपी ने नाराजगी जताते हुए हरिद्वार एसएससी व एसपी देहात का स्पष्टीकरण लेकर सूचित करने के निर्देश डीजीपी रेंज करण सिंह नग्याल को दिए।

और वो हत्याकांड की जांच लक्सर कोतवाली से हटाकर मंगलौर सीओ पंकज गैरोला को दिए तथा फरार चल रहे सभी आरोपियों पर इनाम घोषित करने के आदेश दिए। डीजीपी अशोक कुमार ने उपस्थित सभी ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि एक सप्ताह के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment