कुख्यात विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर

इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस की कारवाई पर इस केस में सवाल उठने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस एनकाउंटर पर सवाल उठाये हैं।

विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर
फोटो: ANI के सोशल मीडिया से साभार

बीते हफ्ते कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की बेरहमी से हत्या करने वाला आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे आज कानपुर में एक मुठभेड़ में मारा गया।

ख़बरों के मुताबिक़ उज्जैन से कानपुर आ रही उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के काफिले की एक गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने एक घायल पुलिसकर्मी की पिस्तौल लेकर भागने की कोशिश की।

पुलिस ने विकास को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन उसने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद काम्बिंग ऑपरेशन करते हुए जवाबी कार्यवाही में विकास पर फायरिंग हुई जिसमें वो घायल हो गया। इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहाँ वो मृत घोषित कर दिया गया।

 

इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस की कारवाई पर इस केस में सवाल उठने लगे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस एनकाउंटर पर सवाल उठाये हैं।

इससे पूर्व कल उज्जैन के महाकाल मंदिर से विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया था। विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था जहाँ के गार्ड ने उसे पहचान लिया था। फरार चल रहे विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई टीमों को सक्रिय कर रखा था।

कानपुर के चौबेपुर में आठ पुलिस कर्मियों के नृशंस हत्याकांड के बाद फरार विकास दिल्ली-एनसीआर होता मध्यप्रदेश के उज्जैन पहुंचा था।

आज हुई इस मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें