Home उत्तरकाशी उत्तरकाशी | बस हादसे में 26 लोगों की मौत, घायलों से मिले CM शिवराज सिंह चौहान

उत्तरकाशी | बस हादसे में 26 लोगों की मौत, घायलों से मिले CM शिवराज सिंह चौहान

उत्तरकाशी | बस हादसे में 26 लोगों की मौत, घायलों से मिले CM शिवराज सिंह चौहान

उत्तरकाशी । यमुना घाटी में यात्रियों की बस खाई में गिरने से अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। यह बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिरी थी जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर एसडीआरएफ के जवानों को राहत बचाव कार्य पर लगाया गया था।

एसपी अर्पण यधुवंशी ने बताया कि डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटिर नौगांव की तरफ ये हादसा हुआ था। बस में सवार यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना के रहने वाले हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देहरादून के मैक्स अस्पताल पहुंचकर उत्तरकाशी में बस दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की।

डामटा में बस के खाई में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। दर्दनाक हादसे के बारे में खबर सुनते ही लोग मौके पर पहुंचे। खाई में गिरते ही हादसे का शिकार हुई बस के परखच्चे उड़ गए। वहीं, जमीन पर पड़े शवों को देख लोग सिहर उठे।

श्रद्धालु यमुनोत्री धाम के दर्शनों के लिए जा रहे थे। हादसे में 26 की मौत हो गई है। वहीं 4 घायलों का डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है। इनमें ज्यादातर की स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

बताया गया कि जिस जगह दुर्घटना हुई, वहां सड़क काफी चौड़ी है और डामरीकरण हो रखा है। आशंका जताई जा रही है कि चालक को नींद की झपकी आने की वजह से वह बस पर नियंत्रण खो बैठा होगा। ऋषिकेश के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद कुमार पांडे ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस को 15 मई से 15 नवंबर तक के लिए ग्रीन कार्ड जारी किया गया था। साथ ही रविवार को इसे यात्रा का ट्रिप कार्ड जारी किया गया था। दुर्घटना की प्रारंभिक वजह चालक को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है। बताया गया कि दुर्घटनाग्रस्त बस का बिना रुके यह तीसरा ट्रिप था।

69 यात्रियों का दल 20 मई को पन्ना मध्य प्रदेश से यात्रा पर निकला। चित्रकूट, पशुपतिनाथ और काठमांडू होते हुए दो जून को ये सभी हरिद्वार पहुंचे। यहां दो दिन इंतजार के बाद रविवार को इन्हें यमुनोत्री और गंगोत्री का स्लाट आवंटित हुआ।

You may also like