Home उत्तराखंड टॉप उत्तराखंड एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, कॉस्मेटिक्स ट्रक लूट मामले में की बदमाश की गिरफ्तारी

उत्तराखंड एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, कॉस्मेटिक्स ट्रक लूट मामले में की बदमाश की गिरफ्तारी

 

देहरादून| उत्तराखंड एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने कॉस्मेटिक्स ट्रक लूट मामले में तौसीफ नाम के बदमाश को गिरफ्तार किया है। तौसीफ इनामी बदमाश है। बदमाश तौसीफ पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित है। तौसीफ लूट के बाद 2019 से फरार था। पुलिस तब से ही इस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए हाथ-पैर मार रही थी।

उत्तराखंड एसटीएफ को इनामी बदमाश तौसीफ के गाजियाबाद में होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पूरी प्लानिंग के साथ एसटीएफ ने बदमाश तौसीफ को पकड़ने की कार्रवाई की। तौसीफ को उत्तराखंड एसटीएफ ने गाजियाबाद के लोनी से पकड़ा है। पुलिस को देर रात इस कुख्यात बदमाश को पकड़ने में सफलता मिली। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने एसटीएफ की सफलता पर खुशी जताई है।

इनामी बदमाश तौसीफ ने वर्ष 2019 में कॉस्मेटिक्स से भरे ट्रक को लूट लिया था। कॉस्मेटिक्स सामान से लदा ट्रक बहादराबाद के सिडकुल से भेजा गया था। इस ट्रक लूट में कुख्यात बदमाश तौसीफ की पुलिस को पिछले दो साल से तलाश थी। पुलिस के साथ एसटीएफ ने अनेक बार बदमाश तौसीफ को पकड़ने की कोशिश की थी। बदमाश तौसीफ इतना शातिर है कि वो हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था।

फिर कुख्यात तौसीफ को पकड़ने के लिए एसटीएफ द्वारा टीम का गठन किया गया। एसटीएफ की टीम द्वारा गाजियाबाद पुलिस टीम के साथ मिलकर दिनांक गुरुवार रात्रि में थाना लोनी जनपद गाजियाबाद क्षेत्र से हरिद्वार के 10,000 के इनामी अपराधी तौसीफ पुत्र अजीज, निवासी 259 जवाहर पार्क साहिबाबाद, उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त तौसीफ द्वारा वर्ष 2019 में अपने तीन साथियों के साथ मिलकर सिडकुल हरिद्वार की हर्बल प्रोडक्ट यूनिट कंपनी के कॉस्मेटिक सामान से लदे ट्रक को तमंचे के बल पर लूट लिया था।

उक्त लूट के मामले में अभियुक्त वांछित चल रहा था। गिरफ्तार तौसीफ के विरुद्ध वर्ष 2016 में थाना कोटपुतली राजस्थान में भी डकैती का अभियोग पंजीकृत है। अभियुक्त के आपराधिक रिकॉर्ड के संबंध में अन्य राज्यों से भी जानकारी की जा रही है। इनामी बदमाश की गिरफ्तारी में एसआई बृजभूषण गुरुरानी, आरक्षी रियाज अख्तर और आरक्षी संजय कुमार की विशेष भूमिका रही।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह द्वारा बताया गया कि इनामी तौसीफ द्वारा अपने 03 अन्य साथियों के साथ मिलकर दिनांक 13.12.2019 को सिडकुल हरिद्वार में लूट की गई थी। इसमें उसके 3 साथी पूर्व में ही गिरफ्तार हो चुके हैं। तौसीफ तब से फरार चल रहा था। तौसीफ पर 10,000 का इनाम घोषित किया गया था जिसे हमारी टीम ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा इनामी अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई जारी है।

You may also like

Leave a Comment