कोविड से जंग: उत्तराखण्ड पुलिस ने राहत कोष में दिए 3 करोड़

यह धनराशि पुलिस विभाग के सभी राजपत्रित अधिकारियों द्वारा 3 दिन तथा अन्य समस्त अराजपत्रित कार्मिकों द्वारा स्वेच्छा से दिए गए 01 दिन के वेतन से एकत्र की गयी है।

जानकारी माध्यम:

मीडिया सेल, पुलिस मुख्यालय, उत्तराखण्ड

देहरादून: जहाँ एक तरफ़ उत्तराखंड पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ कोविड से संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है, वहीं इस जंग में उन्होंने अपनी कर्तव्यनिष्ठ और देशप्रेम का एक बार फिर उदाहरण दिया।

शुक्रवार को राज्य पुलिस महानिदेशक अनिल के रतूड़ी, महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार और कांस्टेबल मुकेश जोशी के साथ उत्तराखण्ड पुलिस के समस्त पुलिसकर्मियों की ओर से 3 करोड़ 11 लाख 27 हजार रूपए की धनराशि का चेक मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को भेंट किया।

तस्वीर: कांस्टेबल संजय गुर्जर (लेफ्ट) तस्वीर अंतिम यात्रा
कांस्टेबल संजय गुर्जर (लेफ्ट) तस्वीर अंतिम यात्रा

गौरतलब है कि यह धनराशि पुलिस विभाग के सभी राजपत्रित अधिकारियों द्वारा 3 दिन तथा अन्य समस्त अराजपत्रित कार्मिकों द्वारा स्वेच्छा से दिए गए 01 दिन के वेतन से एकत्र की गयी है।

साथ ही पुलिस कर्मियों द्वारा स्वेच्छा से एकत्र की गयी इसी धनराशि (3 करोड़ 16 लाख 27 हजार) में से 5 लाख की सहायता धनराशि कर्तव्य निर्वाहन के दौरान सड़क हादसे का शिकार हुए उत्तराखण्ड पुलिस के कोरोना वारियर कांस्टेबल संजय गुर्जर के परिजनों को सहायतार्थ दी गई है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें