UGC NET 2022 | अंतिम तिथि बढ़ी, अब तीस तक कर सकते हैं आवेदन

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने नेट परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है।

UGC NET 2022 | अंतिम तिथि बढ़ी, अब तीस तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली । राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने नेट परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। जिसके बाद अब उम्मीदवार नेट की दिसंबर 2021 एवं जून 2022 की संयुक्त परीक्षा के लिए 30 मई 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इसके साथ ही एनटीए ने यूजीसी नेट के लिए आवेदन पत्र में सुधार की विंडो भी ओपन कर दी है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 23 मई रात 9:00 बजे तक अपने आवेदन पत्र में संशोधन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

इससे पहले यूजीसी नेट के लिए आवेदन की लास्ट डेट 20 मई 2022 थी। जिसे अब बढ़ाकर 30 मई तक कर दिया गया है। वहीं परीक्षा का आयोजन जून महीने में किया जाएगा। हालांकि अब तक परीक्षा की तिथि की घोषणा नहीं की गई है। बताते चलें की परीक्षा देशभर में कंप्यूटर आधारित, सीबीटी मोड में कराई जाएगी। जिसके एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिनों पहले जारी किए जाएंगे।

परीक्षा संबंधी अन्य अपडेट के लिए उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/ पर विजिट करते रहें।

यूजीसी नेट 2022 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/ पर जाना होगा। इसके बाद, यूजीसी नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करना होगा। अब अपने क्रेडेंशियल की मदद से लॉगिन करना होगा और आवेदन पत्र भरना होगा। इसके बाद अपनी फोटो और हस्ताक्षर अपलोड कर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।