Home उत्तर प्रदेश पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम मौका, अब तक कुल 388 दावेदार

पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम मौका, अब तक कुल 388 दावेदार

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के पहले चरण की 58 सीटों के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। गुरुवार को 205 उम्मीदवारों ने विभिन्न जिलों में नामांकन दाखिल किए हैं और अब तक कुल दावेदारों की संख्या बढ़कर 388 हो गई है। हालांकि नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद ही हर सीट पर दावेदारों की अधिकृत संख्या सामने आएगी। शुक्रवार से ही दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए भी नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।त्तर प्रदेश में विधान सभा निर्वाचन के पहले चरण के लिए 14 जनवरी से नामांकन पत्र दाखिल हो रहे हैं। गुरुवार को आगरा जिले की एत्मादपुर सीट के लिए तीन, आगरा कैंट व आगरा दक्षिण में एक-एक, आगरा उत्तर में सात, आगरा ग्रामीण में चार, फतेहपुर सीकरी में सात, खैरागढ़ में पांच, फतेहाबाद में दो, बाह में आठ, अलीगढ़ जिले की खेर में दो, बरौली व अतरौली में चार-चार, छर्रा में दो, कोल में पांच सीट के लिए नामांकन दाखिल हुए हैं।

वहीं मथुरा जिले के छाता में पांच, मांट में दो, गोवर्धन व मथुरा में तीन-तीन, बलदेव में दो, मेरठ जिले के सिवालखास में चार, सरधना दो, हस्तिनापुर में एक, किठौर में पांच, मेरठ कैंट में दो, मेरठ में एक, मेरठ दक्षिण में चार, मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना में दो, चरथावल में चार, पुरकाजी में पांच, मुजफ्फरनगर में चार, खतौली में पांच, मीरापुर में दस, शामली जिले के कैराना में तीन, थानाभवन व शामली में चार-चार विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल हुए हैं।

पहले चरण की इन 58 सीटों पर होगा चुनाव : प्रथम चरण में कैराना, थानाभवन, शामली, बुढ़ाना, चरथावल, पुरकाजी (अ.जा.), मुजफ्फरनगर, खतौली, मीरापुर, सिवालखास, सरधना, हस्तिनापुर (अ.जा.), किठौर, मेरठ कैंटोनमेंट, मेरठ, मेरठ दक्षिण, छपरौली, बड़ौत, बागपत, लोनी, मुरादनगर, साहिबाबाद, गाजियाबाद, मोदीनगर, धौलाना, हापुड़ (अ.जा), गढ़मुक्तेश्वर, नोएडा, दादरी, जेवर, सिकंदराबाद, स्याना, अनूपशहर, डिबाई, शिकारपुर, खुर्जा(अ.जा), खैर (अ.जा), बरौली, अतरौली, छर्रा, कोल, अलीगढ़, इगलास (अ.जा), छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा, बलदेव (अ.जा), एत्मादपुर, आगरा कैंटोनमेंट (अ.जा), आगरा दक्षिण, आगरा उत्तर, आगरा ग्रामीण (अ.जा), फतेहपुर सीकरी, खैरागढ़, फतेहाबाद, बाह सीटों पर चुनाव होगा।

You may also like

Leave a Comment