वर्षा से केरल में स्थिति बेकाबू, काठगोदाम में रेल पटरियां बही, नैनीताल में बादल फटने से मची तबाही

जगह-जगह पानी भर गया है, जिस कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

नई दिल्ली । देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही वर्षा ने देश के कई हिस्सों में लोगों के परेशानी पैदा कर दी है। जगह-जगह पानी भर गया है, जिस कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वर्षा से दक्षिणी राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

उत्तर भारत में वर्षा से मौसम में ठंडक बढ़ गई है। केरल में भारी बारिश के कारण हालात गंभीर हो गए हैं। राज्य में हुई भारी बारिश से कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है। इस वजह से अब तक 35 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। राज्य सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए कदम उठा रही है। एर्नाकुलम जिले में इदमलयार बांध के दो शटर मंगलवार सुबह 6 बजे 50-50 सेंटीमीटर के लिए खोले गए। बांध का वर्तमान जल स्तर 165.70 मीटर है, जिसमें पूरे जलाशय का स्तर 169 मीटर और अधिकतम जल स्तर 171 मीटर है।

पिछले 48 घंटे से हो रही बारिश ने उत्तराखंड के कई हिस्सों में तबाही मचा दी है। राज्य में भूस्खलन के चलते कई लोगों की मौत होने की खबर है। नैनीताल में बादल फट गया है, तेज वर्षा की वजह से झील का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बहने लगा है। वहीं, काठगोदाम रेलवे स्टेशन की पटरियां गौला नदी में बह गई हैं। इस कारण कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है।

%d bloggers like this: