Home उत्तरकाशी शुरू हुयी उत्तराखंड में बरफ्बारी, 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी

 

देहरादून| कड़ाके की ठंड एक बार फिर कहर बरपाने लगी है। मौसम विभाग ने 4 जनवरी से मौसम खराब होने की भविष्यवाणी की थी, ऐसा ही हो भी रहा है। बर्केफ़बारी के चलते उत्तराखंड में जनजीवन अस्त-व्यस्त होने लगा है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के 5 जिलों में बारिश के साथ बर्फबारी होने का अनुमान है। इसे देखते हुए विभाग ने इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। आज राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में 3000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं-कहीं भारी बर्फबारी होने की संभावना है।

उत्तराखंड के जनपदों के अधिकांश स्थानों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। पहाड़ी इलाकों में 2200 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने का अनुमान है। बारिश-बर्फबारी के चलते तापमान में गिरावट आएगी। कई जगहों पर शीत दिवस की स्थिति बनी रह सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार आज देहरादून में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा। मसूरी में अधिकतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

बात करें पहाड़ी जिलों की तो उत्तरकाशी जिले के गंगोत्री, यमुनोत्री और हर्षिल घाटी में मंगलवार को खूब बर्फबारी हुई। गांवों में बर्फ की चादर बिछते ही ग्रामीण घरों में कैद हो गए। बदरीनाथ धाम में भी मंगलवार रात को बर्फबारी हुई। फिलहाल चमोली जनपद में मौसम खराब बना हुआ है। आसमान में घने बादल हैं।

You may also like

Leave a Comment