हरिद्वार | मॉडर्न डिग्री कालेज की भूमि का हुआ संयुक्त सर्वे

लालढांग मीठीबेरी में गुरुवार को मॉडर्न डिग्री कालेज की भूमि का संयुक्त सर्वे किया गया।

 

रिपोर्ट: अर्चना धींगरा

हरिद्वार | लालढांग मीठीबेरी में गुरुवार को मॉडर्न डिग्री कालेज की भूमि का संयुक्त सर्वे किया गया। सर्वे में राजस्व, चकबंदी व वन विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा मॉडर्न कालेज की भूमि की पिलर बन्दी की गई।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान, वन क्षेत्राधिकारी विनय राठी, राजस्व टीम व चकबंदी टीम व वन विभाग टीम के अलावा क्षेत्रीय लेखपाल रामनाथ सिंह, वन विभाग सर्वेयर ग्राम प्रधान जगपाल सिंह ग्रेवाल आदि प्रमुख रूप से थे।

गुरुवार को घंटों चली पैमाइश के बाद देर शाम तक पिलर लगाए। ग्राम प्रधान जगपाल सिंह ग्रेवाल ने बताया मॉडर्न कालेज की भूमि की पैमाइश कर पिलर लगा दिए गये है। जल्दी ही आगे की कार्यवाही होने की सम्भावना है।

बताते चलें कि यहां बनने वाला मॉडर्न डिग्री कालेज प्रधान मंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। जिसका शिलान्यास विगत वर्ष उन्होंने श्रीनगर से ऑन लाइन किया था। लेकिन तकनीकी कमियों के चलते राजस्व और फ़ॉरेस्ट विभाग में सामंजस्य स्थापित नही हो पा रहा था जिसके चलते इस प्रोजेक्ट में कई प्रकार की दिक्कतें पैदा हो रही थी। किन्तु जिस प्रकार से गुरुवार को राजस्व, चकबन्दी और वन विभाग द्वारा सयुंक्त रूप से उक्त भूमि पर पिलर बंदी का कार्य किया गया है माना जा रहा है कि यदि सब सही रहा तो जल्दी ही यहाँ पर मॉडर्न डिग्री कलेज का निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें