Home उत्तराखंड टॉप उत्तराखंड पुलिस में सब इंस्पेक्टर समेत कुल 493 पदों पर भर्ती,10 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन

उत्तराखंड पुलिस में सब इंस्पेक्टर समेत कुल 493 पदों पर भर्ती,10 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन

 

देहरादून| उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आज दो भर्ती विज्ञापनों द्वारा कुल 493 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है।

पुलिस विभाग के अंतर्गत सब इंस्पेक्टर (नागरिक पुलिस) के 65 पदों, Sub Inspector (अभिसूचना) के 43 पदों, गुल्म्नायक में PAC और आईआरबी के 89 पदों और अग्निशमन वित्तीय अधिकारी के 24 पदों पर नियुक्तियां निकाली गयी हैं। इस प्रकार कुल 221 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।

सब-इंस्पेक्टर पोस्ट्स की ज़रूरी तारीखें-

UKSSSC द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने हेतु महत्वपूर्ण तिथियां जो दी गई हैं वो इस प्रकार हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 8 जनवरी 2020 को दी गई है, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2022 को दी गई है।

Sub Inspector Posts Education Qualification:

Sub Inspector (नागरिक पुलिस) तथा Sub Inspector (अभिसूचना) और नायक के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक है इन पदों के लिए 100 अंकों की सामान्य परीक्षा होगी।
अग्निशमन अधिकारी का पद विज्ञान स्नातक का पद है इस पद के लिए 100 अंकों की स्नातक अहर्ता संबंधी विषयों की परीक्षा होगी। इन सभी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण और उसके बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Uttarakhand Police Telecom Department:

दूसरी विज्ञप्ति द्वारा पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी (Chief Constable) के 272 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। पुलिस विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी पदों पर विज्ञापन करने के लिए UKSSSC द्वारा ये तिथियां तय की गई हैं।

Uttarakhand Police Chief Constable Recruitments:

10 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे और ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 होगी।

Chief Constable Posts Education Qualification:

इन पदों के लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन गणित भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय के साथ इंटरमीडिएट है। इस पद के लिए संबंधित विषयों की लिखित परीक्षा होगी।

Chief Constable Posts Physical Qualification:

इन पदों के लिए कुछ शारीरिक मापदंड भी रखे गए हैं। जो आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे उनकी लिखित परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों की मेडिकल किया जाएगा। उक्त पदों पर मेडिकल परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

You may also like

Leave a Comment