जनसंवाद रैली | लिंक रोड से मिला मानसरोवर को एक नया मार्ग: राजनाथ

रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर लिपुलेख से धारचूला तक सड़क निर्माण के कारण नेपाल के लोगों में कोई गलत धारणा पैदा हो गई है, तो हम एक साथ बैठकर और बातचीत करके इसका समाधान निकालेंगे।

देहरादून: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज उत्तराखंड में ‘जनसंवाद रैली’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, भाजपा अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं के साथ संवाद में उन्होंने उत्तराखंड की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तराखंड ने बहुत कम समय अपनी एक पहचान बनाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यो की भी सराहना की।

वहीँ राजनाथ सिंह ने लिपुलेख के बारे कहा कि पहले उत्तराखंड में तीर्थयात्री नाथुला दर्रे के मार्ग से मानसरोवर जाते थे। यह एक लंबा रास्ता था, लेकिन अब बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (बीआरओ) ने लिपुलेख तक एक लिंक रोड बनाया है। इससे मानसरोवर के लिए एक नया मार्ग मिला है।

यह एक 80 किमी लंबी सड़क है, जिसे भारतीय क्षेत्र में बनाया गया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर लिपुलेख से धारचूला तक सड़क निर्माण के कारण नेपाल के लोगों में कोई गलत धारणा पैदा हो गई है, तो हम एक साथ बैठकर और बातचीत करके इसका समाधान निकालेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री ने भी कहा भारत और नेपाल के बीच का संबंध कोई साधारण नहीं है, बल्कि ‘रोटी’ और ‘बेटी’ का है। ओर इस रिश्ते को कोई तोड़ नही सकता। साथ ही मुख्यमंत्री ने वर्चुअल रैली को संगठन को मजबूती देने वाला बताया।

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष बंसीधर भगत ने कहा कि हमारा वर्चुअल रैली करने का मकसद सफल रहा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें