रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

67वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड से किया सम्मानित ।

नई दिल्ली| 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पुरस्कार प्रदान किए। दादा साहेब फाल्के पुरस्कार अभिनेता रजनीकांत को दिया गया। रजनीकांत के मंच पर पहुंचते ही सभी ने खड़े होकर तालियां बजाईं। भारतीय सिनेमा में 45 साल के योगदान को देखते हुए उन्हें इस सम्मान से नवाजा गया।

वहीं कंगना रनौत, मनोज बाजपेयी और धनुष को उनके अभिनय के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया। कंगना रनौत को उनकी दो फिल्मों ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया। मनोज बाजपेयी को फिल्म ‘भोसले’ और धनुष को ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला।

सुशांत सिंह राजपूत की ‘फिल्म’ छिछोरे को हिंदी सिनेमा कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए चुना गया है। फिल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है। प्रियदर्शन की मलयालम फिल्म ‘मरक्कर: लाइन ऑफ द अरेबियन सी’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया। फिल्म में मोहनलाल ने मुख्य भूमिका निभाई। मार्च 2021 में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान किया गया था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे टालना पड़ा। बता दें कि साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिए गए हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें