मुख्य सचिव पीसी: जानें क्या रहा ख़ास

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आज मीडिया से बात करते हुए बाते कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 727 हो गई है और फिलहाल प्रदेश में कोरोनावायरस के 617 एक्टिव मरीज है।

ख़ास बात:

  • प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 727
  • प्रदेश में कोरोनावायरस के 617 एक्टिव मरीज
  • राज्य में आने को 2 लाख 62 हजार प्रवासियों ने कराया रजिस्ट्रेशन
  • 1 लाख 81 हजार लोग आ चुके हैं प्रदेश में 
  • प्रदेश में 81 ग्रोथ सेंटर बनाए गए
  • 11 नए ग्रोथ सेंटर बनाने का प्लान हो रहा तैयार
  • स्थानीय उत्पाद को बिक्री के लिए लाया जाएगा ग्रोथ सेंटर 
  • उत्तरकाशी, आराकोट में सेब की ग्रेडिंग के लिए बन रहा स्टोर

देहरादून: प्रदेश में लगातार कोरोनावायरस के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आज मीडिया से बात करते हुए बाते कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 727 हो गई है और फिलहाल प्रदेश में कोरोनावायरस के 617 एक्टिव मरीज है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों की तादाद को देखते हुए कंटेंटमेंट जोन बनाए हैं और फिलहाल पूरे प्रदेश में 31 कंटेंटमेंट जोन बनाए गए हैं जहाँ लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल की जांच कर रही है।

उत्पल कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश में आने वाले प्रवासी लोगों का सिलसिला जारी है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में आने के लिए 2 लाख 62 हजार प्रवासी लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जबकि 1 लाख 81 हजार लोग प्रदेश में आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए बस और ट्रेन का इंतजाम कर रही है, जिससे उन्हें किसी तरह की असुविधा ना हो।

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश में ग्रोथ सेंटर को विकसित किया जा रहा है और अभी तक 81 ग्रोथ सेंटर बनाए गए हैं। साथ ही 11 नए ग्रोथ सेंटर बनाने का प्लान तैयार किया जा रहा है। उत्तरकाशी ,चमोली, नैनीताल और उधम सिंह नगर जैसे जिलों में ग्रोथ सेंटर बनाने का काम चल रहा है जहां स्थानीय उत्पाद को बिक्री के लिए लाया जाएगा।

प्रदेश में सेब के किसानों के लिए भी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। उत्तरकाशी, आराकोट में सेब की ग्रेडिंग के लिए स्टोर बनाया जा रहा है जहां 1 मीट्रिक टन सेब की ग्रेडिंग की जाएगी जिससे किसानों को सेब का उचित दाम मिल पायेगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें