ऋषिकेश| राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द कल ऋषिकेश के दौरे पर रहेंगे। वे यहां परिवार समेत परमार्थ निकेतन पहुंचेंगे और विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के अलावा शाम को गंगा आरती में भी शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति के दौरे से पहले शहर को चमकाया जा रहा है। नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने खुद स्वच्छता की कमान संभाली है।

नगर निगम महपौर की देखरेख में निगम की तमाम टीमें शनिवार सुबह एम्स के पास स्थित क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर सफाई के लिए उतरी। राष्ट्रपति के ऋषिकेश आगमन को लेकर प्रशासन भी मुस्तैदी के साथ जुट गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द रविवार दोपहर परिवार सहित गंगा पार परमार्थ निकेतन पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शहर को चमकाया जा रहा है। परमार्थ निकेतन आगमन पर राष्ट्रपति महामहिम विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के अलावा सांध्य आरती में भी शिरकत करेंगे।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर प्रोटोकाल को देखते हुए अफसरों ने तैयारियों में पूरी ताकत झोंक दी है। राष्ट्रपति का एम्स हेलीपैड से सड़क मार्ग के जरिए परमार्थ निकेतन पहुंचने का कार्यक्रम है। इससे पहले वह विशेष विमान से जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। नगर निगम प्रशासन ने भी राष्ट्रपति के दौरे को लेकर युद्ध स्तर पर स्वच्छता की तैयारियों को तेज कर दिया है।

महापौर ने बताया कि राष्ट्रपति के ऋषिकेश आगमन को लेकर स्वच्छता के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सड़कों की सफाई, पैचिंग और रंगाई-पुताई का काम भी किया जा रहा है। एम्स रोड़ सहित मुख्य मार्गों के डिवाइडरों के किनारे जमी धूल साफ की जा रही है। खराब स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत भी करायी गई है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें