Home उत्तराखंड टॉप चम्पावत को देंगे पीएम मोदी आलवेदर रोड की सौगात, नर्सिंग कालेज का भी होगा लोकार्पण

चम्पावत को देंगे पीएम मोदी आलवेदर रोड की सौगात, नर्सिंग कालेज का भी होगा लोकार्पण

 

चम्पावत| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज हल्द्वानी में होने वाली रैली जिले के लिए भी विकास का पैगाम लेकर आएगी। मोदी वर्चुअली रूप से 150 किमी लंबी बहुप्रतीक्षित टनकपुर-पिथौरागढ़ आलवेदर रोड का लोकार्पण करने के साथ चम्पावत में बने नर्सिंग कालेज को भी जनता को समर्पित करेंगे।

एनएच के ईई सुनील कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हल्द्वानी से वर्चुअली आलवेदर रोड का लोकार्पण करेंगे। टनकपुर से पिथौरागढ़ तक 150 किमी लंबी आलवेदर रोड का निर्माण कार्य 1100 करोड़ की लागत से हुआ है। पहले फेज में टनकपुर से बेलखेत, दूसरे फेज में बेलखेत से चम्पावत, तीसरे फेज में चम्पावत से घाट और चौथे फेज में घाट से पिथौरागढ़ तक कार्य किया गया।

पहले फेज को छोड़कर शेष रोड निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। चल्थी पुल का निर्माण कार्य चलने के कारण पहले फेज को कंपलीट नहीं माना गया है। उन्होंने बताया कि चल्थी पुल का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस कारण तीन फेज की सड़क का लोकार्पण किया जाएगा।

वहीं सीडीओ आरएस रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री चम्पावत के पुनेठी गांव में 23 करोड़ 62 लाख रुपये की लागत से बने नर्सिंग इंटीग्रेटेड भवन के मुख्य प्रशासनिक भवन, शैक्षिक भवन और छात्रावास बी को भी जनता को समर्पित करेंगे। नर्सिंग इंटीग्रेटेड भवन के छात्रावास ए का अभी निर्माण कार्य चल रहा है। इसको छोड़कर सभी भवन का लोकार्पण किया जाएगा। लोकार्पण के लिए सूची शासन भेज दी गई है।

You may also like

Leave a Comment