अब वृक्षारोपण द्वारा की पुरानी पेंशन बहाली की मांग

कार्यक्रम के तहत आज पौड़ी में संगठन की ओर से 300 पेड़ लगाए गए। साथ ही अन्य लोगों से गुजारिश की गई कि वे लोग अपने-अपने घरों और आसपास ही वृक्षारोपण करें।

 

पेंशन बहाली की मांग के चलते आन्दोलन ले रहा अनोखा रूप

पौड़ी: पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा हर मुमकिन कोशिश कर रहा है कि सरकार तक अपनी मांगों को पहुंचा सके। इसी के चलते आज राजकीय अधिकारियों, कर्मचारियों व शिक्षकों ने सरकार को जगाने के लिए पेड़ लगाने का कार्यक्रम आयोजित किया। संगठन से जुड़े लोगों ने आज 300 से अधिक पेड़ों पौड़ी मुख्यालय पर लगाये।

आज देश भर में संगठन की ओर से वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने बताया कि जिस तरह से एक पेड़ लगाने से आने वाले समय में वह पेड़ फल देने के साथ-साथ छांव भी देता है इसी तरह वह सरकार से मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए ताकि उनका भविष्य भी सुरक्षित रह सके।

ये भी पढ़ें: पेंशन बहाली की मांग के चलते आन्दोलन ले रहा अनोखा रूप

इससे पूर्व संगठन पोस्टर आन्दोलन के ज़रिये भी अपनी बात रख चुका है।

ये पढ़ें: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने किया पोस्टर आन्दोलन

पेंशन बहाली की मांग के चलते आन्दोलन ले रहा अनोखा रूपमंडलीय संयोजक जसपाल रावत ने कहा कि वह लगातार प्रदेश और केंद्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए। लेकिन सरकार की ओर से किसी भी तरह का सकारात्मक जवाब नहीं दिया जा रहा है। इससे पूर्व दिया जलाकर सरकार से मांग की गई थी। उसके बाद आज पौड़ी में 300 पेड़ लगाये गए है।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने किया पोस्टर आन्दोलन

प्रदेश सचिव सीताराम पोखरियाल ने बताया कि आज के कार्यक्रम में मात्र 300 वृक्षों को लगाये गए और संगठन से जुड़े अन्य लोगों से गुजारिश की गई कि कोरोना को देखते हुए अधिक भीड़ न की जाए और लोग अपने घरों और आसपास वृक्षारोपण करें ताकि हमारा पर्यावरण भी सुरक्षित रह सके।

पढ़ें ये भी: सरकारी कर्मचारी कर रहे पेंशन बहाली की मांग

Leave a Reply