पौड़ी ब्रेकिंग: होम क्वारनटीन में हरिद्वार से लौटे प्रवासी की मृत्यु

बताया जा रहा है कि ग्राम सभा कोलठा निवासी 59 वर्षीय सतेसिह 26 मई को हरिद्वार से अपने घर विटाखोली ग्राम सभा कोलठा आया था और होम क्वारनटीन में था।

पौड़ी: पौड़ी ज़िले में होम क्वारनटीन में एक और मौत की खबर आई है। बताया जा रहा है कि ग्राम सभा कोलठा निवासी 59 वर्षीय सतेसिह 26 मई को हरिद्वार से अपने घर विटाखोली ग्राम सभा कोलठा आया था और होम क्वारनटीन में था। इस व्यक्ति की आज सुबह तकरीबन 09.15 बजे मृत्यु हो गई हैं।

इस मौत के बाद ज़िले में क्वारनटीन सेंटर मे क्वारनटीन अवधि के दौरान और उसके बाद हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर 9 हो गया है। इनमें से 6 मौतें क्वारनटीन सेंटर में हीन, जबकि टीन मौतें क्वारनटीन की अवधि पूरी करने के बाद हुईं हैं।

खिर्सू से चिकित्सक उक्त मृतक को देखने गये थे। ग्रामीणों का कथन है कि चिकित्सक द्वारा मृत्यु का कारण हार्ट अटैक यानि हृदयाघात बताया जा रहा है।

स्वास्थ्य टीम ने शव को कब्जे में ले जिला अस्पताल पौड़ी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसीएमओ रमेश कुँवर ने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत हार्ट अटैक से हुई लगती है। अब पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा कि इस व्यक्ति की मृत्यु किन कारणों से हुई है। एहतियात के तौर पर मृतक के साथ रह रहे तीन अन्य लोगों पर स्वास्थ्य विभाग अपनी निगाहें बनाए हुए हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें