निजी स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी ऑनलाइन शिक्षा जारी

प्रदेश सरकार द्वारा उत्तराखंड दूरदर्शन चैनल से करार किया गया है जिसके माध्यम से शिक्षा दी जा रही है।

पौड़ी: निजी स्कूलों की ही तर्ज पर उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने भी सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को लॉकडाउन के इस समय में शिक्षा प्रदान करने के लिए ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली पर जोर दिया है, जिससे बच्चों की शिक्षा पर कोई असर ना पड़ सके। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा उत्तराखंड दूरदर्शन चैनल से करार किया गया है जिसके माध्यम से शिक्षा दी जा रही है।

मंडलीय शिक्षा अधिकारी महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी ऑनलाइन शिक्षा-दीक्षा दी जा रही है। इसके साथ ही बच्चों को ऑनलाइन ही घर में करने के लिए भी काम दिया जा रहा है जिससे बच्चा अपने स्कूल का काम आसानी से घर पर ही कर सके।

इसके साथ ही उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि वे बच्चों को केवल काम के समय फोन उपलब्ध कराएं और अनावश्यक बच्चों को फोन ना दें। उन्होंने अभिभावकों से यह भी कहा है कि अभिभावक अपने बच्चे पर निरंतर नजर भी रखे कि वे शिक्षक द्वारा दिए गए कार्यों को कर भी रहा है या नहीं।

उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के इस समय में अभिभावकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो गई है जिसे अभिभावकों को समझना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बच्चों को घर में ही शिक्षा देनी चाहिए।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें