Home टॉप OMICRON UPDATE: देश में विकराल हो रहा ओमिक्रॉन, दिल्ली में मिले 2 और केस

OMICRON UPDATE: देश में विकराल हो रहा ओमिक्रॉन, दिल्ली में मिले 2 और केस

 

नई दिल्ली| भारत में ओमिक्रॉन की रफ्तार बढ़ रही है। सोमवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन के दो और नए मामले सामने आए। इस संख्या के साथ ही देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 160 हो गई है। इसके बाद दिल्ली 24 ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या के साथ देश में दूसरे स्थान पर है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 केस दर्ज हैं। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन संक्रमण के दो नए केस सामने आए। इसके साथ ही दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 24 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 12 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अभी 12 ओमिक्रॉन संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

भारत में ओमिक्रॉन संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में दो नए केस के अलावा कर्नाटक में ओमिक्रॉन के पांच नए मामले सामने आए। इस संख्या बल के साथ कर्नाटक में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 19 हो गई है।

गौरतलब है कि पिछले 18 दिनों में देश के 11 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है। कर्नाटक देश का पहला राज्य हैं, जहां ओमिक्रॉन संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। कर्नाटक में 2 दिसंबर को पहला केस सामने आया था। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रॉन के महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामले 54 दर्ज किए गए हैं। इसके बाद दिल्ली (24), राजस्थान (17), कर्नाटक (19), तेलंगाना (20), गुजरात (11) और केरल (11) है। वहीं, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ और तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के एक-एक मामले दर्ज हैं।

You may also like

Leave a Comment