मशहूर साजिद-वाजिद की जोड़ी टूटी; नहीं रहे वाजिद – किडनी की बीमारी और कोरोना से गयी जान

इस बात की जानकारी बॉलीवुड के मशहूर गायक सिंगर सोनू निगम ने सोशल मीडिया पर दी है – जिसमें उन्होंने लिखा – ‘मेरा भाई वाजिद हमें छोड़ कर चला गया’।

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है। इसके साथ ही बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी साजिद-वाजिद अब दुखद रूप से अलग हो गयी। इस बात की जानकारी बॉलीवुड के मशहूर गायक सिंगर सोनू निगम ने सोशल मीडिया पर दी है – जिसमें उन्होंने लिखा – ‘मेरा भाई वाजिद हमें छोड़ कर चला गया’।

View this post on Instagram

My Brother Wajid left us.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

31 मई देर रात को मुंबई में 39 वर्षीय वाजिद खान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बताया जा रहा है कि वाजिद के निधन की वजह उनके किडनी की समस्या रही। किडनी के इलाज के दौरान उनका टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया था। वह एक हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव थे।

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में संगीत दिया है। संगीतकार होने के साथ-साथ वाजिद खान एक बेहतरीन गायक भी थे जिन्होंने हिंदी फिल्मों के कई बेहद लोकप्रिय गीतों को भी अपनी आवाज दी थी. इन गीतों में दबंग-2 का ‘फेविकोल से’, एक थे टाइगर का ‘माशाल्लाह’   और जय हो का ‘बाकी सब फर्स्ट क्लास है’ शामिल हैं।

खबर सुन कर सोशल मीडिया पर बॉलीवुड से कई हस्तियों के मेसेज देखे जाने लगे।

वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर कई फिल्मों में संगीत दिया है। दोनों भाईयों की जोड़ी बॉलीवुड में साजिद-वाजिद के नाम से जानी जाती है।

खबरों के मुताबिक वाजिद कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे जो स्वास्थ्य संबंधी अन्य किडनी और हृदय संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से उनके प्राणों के लिए घातक साबित हुआ। 2018 में भी अचानक ही दिल में गंभीर दर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकेबाद उनकी कई आर्टरीज बंद होने की वजह से एंजियोप्लास्टी करनी पड़ी थी।

1998 में साजिद-वाजिद ने सबसे पहले सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए संगीत दिया था जो काफी पसंद किया गया था। 1999 में सोनू निगम की मशहूर एल्बम ‘दीवाना’ सुपर हिट गाने “दीवाना तेरा”, “अब मुझसे रात दिन” और “इस कदर प्यार है” सबकी ज़ुबान पर छाये थे – इनका संगीत भी इस हीसाजिद-वाजिद ने दिया था।

सलमान खान की कई हित फिल्मों में संगीत का श्री साजिद-वाजिद की जोड़ी को ही जाता है जिनमें – तुमको ना भूल पाएंगे, तेरे नाम, मुझसे शादी करोगी,पार्टनर, वांटेड, वीर, दबंग, एक था टाइगर जैसी फिल्में शामिल हैं।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

 

Leave a Reply

ये भी पढ़ें