मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के सबसे बड़े रईस, झोंग शानशान को पीछे छोड़ा

साल 2020 के अंत में मुकेश अंबानी दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हो गए थे लेकिन, नए साल में वे फिर से शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं।

मुकेश अंबानीनई दिल्ली | भारतीय उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे धनी आदमी बन गए हैं। उन्होंने चीन के वाटर किंग जुंग शानशान को पीछे छोड़ दिया है। दो दिन पहले ही में शानशान ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया था।

फ़ोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, अंबानी अब 10वें स्थान से एक पायदान ऊपर चढ़कर 9वें पर आ गए हैं। वहीं, शानशान 14वें स्थान पर लुढ़क गए हैं। अंबानी की संपत्ति 76.8 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

वहीं, बोतलबंद पानी और वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के मालिक शानशान की 71.6 अरब डॉलर की संपत्ति है। साल 2020 के अंत में मुकेश अंबानी दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर हो गए थे लेकिन, नए साल में वे फिर से शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। इस सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजोस 189.7 अरब डॉलर के साथ सूची में शीर्ष पर है।

दूसरे नंबर पर टेस्ला इंक के एलन मस्क (155.6 अरब डॉलर), तीसरे नंबर पर बर्नार्ड अर्नाट एंड फैमिली (150.9 अरब डॉलर), चौथे नंबर पर माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स (120.3 अरब डॉलर), पांचवें नंबर पर मार्क जुकरबर्ग (100.3 अरब डॉलर), छठे स्थान पर लैरी एलिशन (88.2 अरब डॉलर), सातवें नंबर पर वॉरेन बफेट (87.5 अरब डॉलर), आठवें नंबर पर लैरी पेज (77.2 अरब डॉलर), नौंवें नंबर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी (76.8 अरब डॉलर), दसवें स्थान पर स्टीव वाल्मर (75.2 अरब डॉलर) है।

केंद्र सरकार ने किया वर्क फ्रॉम होम के लिए ड्राफ्ट जारी, नए नियम अप्रैल से हो सकते हैं लागू

Leave a Reply