भगवानपुर: सरकारी योजनाओं की पोल खोलती मामूली सी बारिश

इस गांव की पानी की निकासी के बारे में बात की तो पता चला कि गांव में दूर-दूर तक पानी की निकासी का कोई भी पुख्ता इंतज़ाम नहीं है।

 

भगवानपुर: एक हल्की सी बारिश ने खोली सरकार की योजनाओं की पोल। केंद्र व राज्य सरकार गाँवों को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है लेकिन उन तमाम दावों को एक हल्की सी बारिश ने सिरे से खारिज कर दिया।

भगवानपुर विकास खण्ड के मोहितपुर गाँव में देर रात आई हल्की सी बारिश से गांव के कुछ मकानों में जलगमन हो गया। ग्रामीणों का घरों में रखा अनाज, पशुओं का चारा व अन्य सामान भीग गया जिसके चलते ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अब ग्रामीणों को अपने पशुओं को भी चारा डालने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों का कहना है कि गांव के समीप खेत के मालिक ने अपने खेत मे बंधा लगा दिया है जिससे गांव में भरा बारिश का पानी बाहर नहीं निकल रहा है। इस के चलते गांव में जलभराव की समस्या बनी हुई है।

ग्रामीणों ने बताया कि जलभराव की वजह से काफी नुकसान हुआ है और हमने इसकी सूचना प्रशासन को भी दी लेकिन प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के मौजूदा प्रधान भी कोई सुध लेने को तैयार नहीं हैं। इस गांव की पानी की निकासी के बारे में बात की तो पता चला कि गांव में दूर-दूर तक पानी की निकासी का कोई भी पुख्ता इंतज़ाम नहीं है। अगर वक़्त रहते जल्द ही निकासी का इंतज़ाम नही होता तो बारिश की वजह से पूरे गांव को दिक्कत खड़ी हो सकती है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें