व्हाट्सप्प के दिन पूरे, मोदी सरकार लेकर आई मैसेजिंग एप संदेश

मोदी सरकार ने नया मैसेजिंग एप संदेश को आम जनता के लिए खोल दिया है।

नई दिल्ली । अगर आप व्हाट्सप्प की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर परेशान है, तब आपकी चिंता खत्म हो गई है। दरअसल मोदी सरकार ने नया मैसेजिंग एप संदेश को आम जनता के लिए खोल दिया है। मोदी सरकार ने संदेश एप को आम जनता के लिए लांच कर दिया है। एप को एप स्टोर में रिलीज कर दिया गया है। कोई भी आम व्यक्ति इस एप को डाउनलोड करके यूज करना शुरू कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से प्राइवेसी मामले को गंभीरता से लेकर मोदी सरकार ने संदेश एप तैयार करवाया था। शुरुआत में मैसेजिंग एप का इस्तेमाल सरकारी कर्माचारी कर रहे थे। एप के सफल टेस्ट के बाद ही इस आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। 18 फरवरी को इस एप को आईओएस के लिए लांच कर दिया है। एप्पल एप स्टोर में इस एप को लांच कर दिया गया है। आप इस आईफोन में डाउनलोड कर सकते हैं। एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए एपीके फाइल आ चुकी है। लेकिन गूगल प्लेस्टोर में फिलहाल ये एप नहीं दिख रहा है।

उल्लेखनीय है कि संदेश एक मैसेजिंग एप को केंद्र सरकार ने तैयार किया है।एप की सबसे अच्छी बात ये है कि विदेशी एप आपकी प्राइवेसी और डेटा की चोरी नहीं कर पाएंगे। इस एप को एनआईसी (राष्ट्रीय सूचना केन्द्र ) ने डेवलप किया है, जो मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का हिस्सा है।

Leave a Reply