Home टॉप शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत के कई राज्य

शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत के कई राज्य

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में ठंड अचानक बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर हरियाणा राजस्थान यूपी में शनिवार शाम से ही तेज हवाएं चलने लगी जिससे तापमान में और गिरावट हुई।

शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत के कई राज्य

नई दिल्ली । पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत में ठंड अचानक बढ़ गई है। दिल्ली-एनसीआर हरियाणा राजस्थान यूपी में शनिवार शाम से ही तेज हवाएं चलने लगी जिससे तापमान में और गिरावट हुई। वहीं सुबह कोहर के के कारण यातायात भी काफी प्रभावित हुई है। राजधानी में विजिबिलिटी 100 मीटर रह गई।

देर शाम रैन बसेरों में औचक निरीक्षण पर पहुंचे CM धामी, बांटे कम्बल

मौसम विभाग ने शनिवार देर शाम जारी रिपोर्ट में अलर्ट किया है कि रविवार और सोमवार (25-26) दिसंबर को राजधानी दिल्ली में ज्यादातर जगहों पर शीत लहर चलेगी। दो दिनों में पारा 4 डिग्री पर आ सकता है। 30 दिसंबर तक मौसम का पूर्वानुमान भी जारी किया है लेकिन दो दिन ज्यादा सतर्क रहना होगा। आईएमडी वेदर के मुताबिक 25 दिसंबर को आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय कोहरा रह सकता है। कोल्ड वेव की स्थिति राजधानी में ज्यादातर जगहों पर बनी रहेगी। इसी तरह 26 दिसंबर को भी आसमान साफ रहेगा।

आईएमडी ने बताया कि पंजाब उत्तरी राजस्थान हरियाणा और दिल्ली के आसमान में कोहरे की मोटी परत दिखाई दी। वहीं बिहार के कुछ भाग में भी कोहरा छाया रहा जबकि उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्से कोहरे से मुक्त रहे। कश्मीर में कड़ाके की ठंड बढ़ती जा रही है और घाटी के अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान (-5.4) डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के एक आधार शिविर पहलगाम में न्यूनतम तापमान-6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिला स्थित पर्यटन स्थल गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

 

 

You may also like