Home उत्तराखंड टॉप मानसी नेगी ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड तोड़ हासिल किया स्वर्ण पदक

मानसी नेगी ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड तोड़ हासिल किया स्वर्ण पदक

मानसी नेगी ने रचा इतिहास, रिकॉर्ड तोड़ हासिल किया स्वर्ण पदक

चमोली: उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर चमोली की मानसी नेगी ने उत्तराखंड का नाम रौशन कर दिया है। बता दें की  मानसी नेगी ने 37वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिला वर्ग की 10 हजार मीटर वॉक रेस में स्वर्ण पदक हासिल किया है। वहीं उत्तराखंड की बेटी की इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद से सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लगा हुआ है। मानसी नेगी ने 47 मिनट 30 सेकेंड में वॉकरेस पूरी कर नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा है। स्वर्ण पदक जीतने के बाद उन्होंने फेसबुक पर तस्वीरें साझा की। साथ ही लिखा कि Success is not Accident it in hard work perseverance learning studying sacrifice and most of all love of what you are doing or learning to do….

सीमांत जिले चमोली के मजीठा गांव की रहने वाली हैं मानसी नेगी
बता दें कि मानसी नेगी सीमांत जिले चमोली के मजीठा गांव की रहने वाली हैं। वर्तमान में मानसी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज एक्सीलेंस विंग की एथलीट हैं। इतना ही नहीं पिता के निधन के बाद विषम परिस्थितियों में भी मानसी नेगी ने हार नहीं मानी। वह कई बार राष्ट्रीय स्तर पर वॉकरेस में बेहतर प्रदर्शन कर चुकी है।
उत्तराखंड के हिमांशु कुमार ने भी जीता स्वर्ण पदक
वहीं मानसी नेगी के साथ ही 37वीं नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उत्तराखंड के हिमांशु कुमार ने भी स्वर्ण पदक जीता है। हिमांशु कुमार ने 5 हजार मीटर वाक रेस में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मानसी नेगी की इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह ने उन्हें बधाई दी है। साथ ही दोनों एथलीट को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।

You may also like