Newz Studio

सरल और संक्षिप्त

उत्तराखंड में निवेश को लेकर महिंद्रा ग्रुप आया आगे, Global Summit से पहले सरकार को मिल रहे सकारात्मक रुझान

1 min read

वैश्विक निवेशक सम्मेलन (Global Investors Summit) से पहले उत्तराखंड (Uttarakhand) में निवेश करने को लेकर उद्योग जगत से सकारात्मक रुझान देखने को मिल रहे हैं। इस कड़ी में निवेशक सम्मेलन के कर्टेन रेजर (Curtain Raiser) कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के साथ 1000 करोड़ के निवेश का करार करने वाले महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने इसे लेकर इंटरनेट मीडिया में अपनी राय साझा की है।

सेवा क्षेत्र में भारत में सबसे अधिक अवसर
उन्होंने लिखा, होम इज वेयर हार्ट इज। दुनिया के भीतर सेवा क्षेत्र में भारत में सबसे अधिक अवसर हैं। कारण यह कि इस समय घरेलू पर्यटन चरम पर है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में दिसंबर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन (Global Investors Summit) का आयोजन किया जा रहा है। इस निवेशक सम्मेलन में प्रदेश सरकार ने ढाई लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है। कुछ दिनों पूर्व ही प्रदेश सरकार ने नई दिल्ली में निवेशक सम्मेलन का कर्टेन रेजर कार्यक्रम (Curtain Raiser Program) आयोजित किया। इसमें कई औद्योगिक समूह ने उत्तराखंड (Uttarakhand) में निवेश को लेकर करार किया है।

महिंद्रा ग्रुप ने उत्तराखंड में 1000 करोड़ के निवेश को लेकर किया करार
कार्यक्रम में महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) ने उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक हजार करोड़ रुपये के निवेश को लेकर करार किया है। अब महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने इसे लेकर अपनी राय साझा की है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया में एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें लिखा गया है कि महिंद्रा ग्रुप उत्तराखंड में एक हजार करोड़ का निवेश करेगा। आनंद महिंद्रा ने साथ ही लिखा की दुनिया में पर्यटन के क्षेत्र में सबसे अधिक संभावनाएं भारत में है।

आने वाले समय में चार-पांच बड़े रिसार्ट और बनाएगी महिंद्रा ग्रुप
महिंद्रा ग्रुप उत्तराखंड (Uttarakhand) में अभी भी रिसार्ट (Resort) संचालित कर रहा है। यह कंपनी आने वाले समय में चार-पांच बड़े रिसार्ट और बनाएगी। कंपनी का कहना है कि देश के किसी भी राज्य में कंपनी का यह सबसे बड़ा निवेश है।