इस वर्ष नहीं होगी कांवड़ यात्रा

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच इस पर सहमति बनी कि इस वर्ष श्रावण मास में निकलने वाली कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया जाए।

खास बात:

  • कोविड 19 के मद्देनजर कांवड़ यात्रा को किया जा सकता है स्थगित
  • कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कांवड़ यात्रा को स्थगित करने में जताई सहमति: त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश ओर हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से बात कर कांवड़ यात्रा पर विचार विमर्श किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से कांवङ यात्रा के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से विस्तार से चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने यात्रा को स्थगित करने के सुझाव दिए हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस पर सहमति बनी कि इस वर्ष श्रावण मास में निकलने वाली कांवड़ यात्रा को स्थगित कर दिया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओर मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि धर्मगुरुओं और कांवड़ संघों से वार्ता के बाद उनकी अपील को जनता तक पहुंचाएं और प्रचारित-प्रसारित कराएं। इस वर्ष श्रावण मास में कांवड़ यात्रा स्थगित रखने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा अभी अन्य मुख्यमंत्रियों से भी सुझाव लिए जायँगे जिसके बाद यात्रा पर अग्रिम निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें