Home उत्तराखंड टॉप ऋषिकेश में हो रही है अंतरराष्ट्रीय हॉलिस्टिक हेल्थ कॉन्फ्रेंस एवं आरोग्य एक्सपो

ऋषिकेश में हो रही है अंतरराष्ट्रीय हॉलिस्टिक हेल्थ कॉन्फ्रेंस एवं आरोग्य एक्सपो

स्वास्थ्य प्रत्येक व्यक्ति की आवश्यकता है और प्रत्येक व्यक्ति तक स्वास्थ्य पहुंचे, इसी को ध्यान में रखते हुए नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ हॉलिस्टिक हेल्थ के चेयरमैन डॉ विनोद कश्यप ने बताया कि 18 नवंबर 2022 से 20 नवंबर 2022 तक ऋषिकेश के श्री स्वामीनारायण आश्रम में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन हॉलिस्टिक हेल्थ एंड आरोग्य एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम में देश विदेश से 500 लोग भाग लेंगे! इस कार्यक्रम की जानकारी व हॉलिस्टिक हेल्थ की जागरूकता के लिए राजघाट नई दिल्ली से ऋषिकेश तक 75 बाइक की यात्रा निकाली जा रही है! यह यात्रा 12 नवंबर प्रातः राजघाट से आरंभ होगी और सुभारती यूनिवर्सिटी मेरठ, मुजफ्फरनगर, पतंजलि यूनिवर्सिटी हरिद्वार से होकर श्री स्वामिनारायण आश्रम ऋषिकेश में समाप्त होगी! कांफ्रेंस के दौरान योग, नेचुरोपैथी, एक्यूप्रेशर, एक्यूपंचर,न्यूरो थेरेपी, सुजोक, इलेक्ट्रो होम्योपैथी आदि अनेक स्वास्थ्य पद्धतियों की जानकारी व ट्रेनिंग देश- विदेश के विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी।

प्रतिदिन प्रातः योगाभ्यास का आयोजन मां गंगा के घाट पर किया जाएगा। आयुष मंत्रालय भारत सरकार ने कार्यक्रम सफलता के लिए Logo सहयोग दिया गया है!

देश के अनेक राज्यों से मुख्यमंत्री व राज्यपाल कार्यक्रम सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। कार्यक्रम में प्रमुख सहयोगी के रुप में श्री स्वामीनारायण आश्रम, रॉबिंसन इंडिया इलेक्ट्रोहोम्यो फार्मा तथा 75 से अधिक संस्थाओं का सहयोग मिल रहा है।

डॉ. विनोद कश्यप ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से बताया – जब पूरा विश्व हॉलिस्टिक हेल्थ की बात करता है अब भारत के योग की चर्चा अवश्य की जाती है।

You may also like