Home International भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंची , बीसीसीआई ने साझा की तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंची , बीसीसीआई ने साझा की तस्वीरें

जोहानिसबर्ग| भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंच गयी है। भारतीय टीम अपने इस दौरे में विराट कोहली की कप्तानी में 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कप्तान कोहली और सहित खिलाड़ियों की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि दक्षिण अफ्रीका पहुंच गए हैं।

भारतीय टीम तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलेगी। वहीं कोविड-19 के नए वैरिएंड ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए दोनों टीम पूरी श्रृंखला के दौरान जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में ही रहेंगी।

टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की कमी खलेगी। रोहित मांसपेशियों में आये खिंचाव के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। उनकी जगह युवा बल्लेबाज प्रियांक पंचाल को शामिल किया गया है। इस दौरे में भारतीय टीम का लक्ष्य पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतना रहेगा।

कप्तान विराट कोहली के साथ ही आजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए भी यह सीरीज बेहद अहम है। विराट का बल्ला पिछले काफी समय से नहीं चला है, ऐसे में उन्हें रन बनाने होंगे। वहीं खराब फार्म से गुजर रहे पुजारा और रहाणे को देखना होगा कि अंतिम ग्यारह में भी जगह मिलती है या नहीं।
टेस्ट सीरीज का पहला मैच बॉक्सिंग डे पर सेंचुरियन में खेला जाएगा जबकि बाकि के दो टेस्ट जोहानिसबर्ग और केपटाउन में खेले जाएंगे।

You may also like

Leave a Comment