Home उत्तराखंड टॉप चमोली जनपद में 50 से अधिक गांव बर्फ से ढके, प्रदेश में भीषण ठंड से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत

चमोली जनपद में 50 से अधिक गांव बर्फ से ढके, प्रदेश में भीषण ठंड से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत

 उत्तराखंड |  शनिवार देहरादून सहित राज्य के सभी इलाकों में बादल छाए हुए हैं। बारिश की संभावना बनी है। वहीं कड़ाके की ठंड से लोग परेशान हैं। लगातार हो रही बर्फबारी से चमोली जनपद में 50 से अधिक गांव बर्फ से ढक गए हैं। वहीं जिले में तड़के निचले क्षेत्रों में बारिश हुई है। जिससे ठंड बढ़ गई है। यहां मौसम खराब बना हुआ है। बदरीनाथ धाम में करीब चार और हेमकुंड में पांच फिट तक बर्फ जमी है। केदारनाथ सहित औली व अन्य ऊंची चोटियां बर्फ से ढक गईं हैं।

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमक सकती है। साथ ही कुछ स्थानों पर ओले गिरने की भी आशंका है। गढ़वाल मंडल के ज्यादातर जिलों के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कुमाऊं मंडल के कई क्षेत्रों में भी बारिश होने का अनुमान है। गढ़वाल और कुमाऊं के दो हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ भी गिर सकती है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

You may also like

Leave a Comment