आईएमए से पास हुए 333 युवा अफसर

देश का गौरव, प्रदेश की शान – देहरादून में स्थित आईएमए से आज 423 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट हुए जिन में से 333 अफसर पास आउट होकर भारतीय थल सेना में शामिल हुए हैं।

आईएमए से पास हुए 333 युवा अफसर
Picture Courtesy: Twitter Handle of ADG PI – INDIAN ARMY

 

देहरादून: देश का गौरव, प्रदेश की शान – राजधानी देहरादून में स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) से आज 423 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट हुए। इन में से 333 युवा अफसर पास आउट होकर भारतीय थल सेना में शामिल हुए हैं, जबकि 90 कैडेट्स नौ अलग-अलग मित्र राष्ट्रों से हैं।

इस बार की परेड कुछ खास रही जब कैडेट्स मास्क पहने नज़र आये।

वो कहावत तो आपने ज़रूर सुनी होगी कि सेना किसी भी हालत में रुकती नहीं है,अपने मिशन की ओर बढ़ती है। यही वजह है कि कोरोना के कहर और परेड के दौरान मूसलाधार बारिश के बाद भी जवानों ने कदम ताल मिलाकर अंतिम पग को पार किया।

शनिवार सुबह हुई आईएमए में पासिंग आउट परेड में थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवाने मुख्य अतिथि रहे और परेड की सलामी ली।

आईएमए के इतिहास में ये पहली बार था कि कैडेट्स के परिजन परेड में शामिल नहीं हुए। परेड के दौरान सभी कैडेट्स मुंह पर मास्क लगाए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भी गज़ब के अनुशासन और गरिमा के साथ दिखाई दिए। ये पहली बार है जब कोविड-19 के चलते पासिंग आउट परेड के बाद भी घर नही जाएंगे कैडेटस और सीधे रेजिमेंट पहुचेंगे।

पूर्व की तरह इस बार भी उत्तर प्रदेश के सबसे ज्यादा 66 कैडेट पास आउट हुए। उत्तराखंड से पास आउट होने वाले अफसरों की संख्या 31 रही।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें