Home टॉप गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा का होगा हाईटेक इंतजाम

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सुरक्षा का होगा हाईटेक इंतजाम

नई दिल्ली| गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मुड़ मे काम कर रही है। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए पुलिस ने सुरक्षा के हाईटेक इंतजाम किए हैं। कार्यक्रम आने वाले लोगों के लिए दिल्ली के हॉटस्पॉट्स पर निगरानी के लिए एक स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम स्थापित की है। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष में पैनी नजर रखने की बात कही है।

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। पुलिस ने गणतंत्र दिवस में आने वाले दर्शकों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। कार्यक्रम में सुरक्षा की व्यवस्था को दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल ने जानकारी दी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली के हॉटस्पॉट्स पर निगरानी के लिए एक स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम स्थापित की है।

उन्होंने बताया कि परेड देखने के लिए आने वाले लोगों के लिए छह एंट्री पॉइंट और 16 ब्रिज पर 30 फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम लगाए गए हैं। जब कोई शख्स इन जगहों से एंट्री करेगा तो उसका चेहरा सिस्टम में दिखाई देगा और अगर एंट्री वाला शख्स संदिग्ध है तो सिस्टम पर लाल लाइट दिखाई देगी। बता दें कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने पहले ही जानकारी दे दी है। उन्होंने बताया है कि गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 27,000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया हैं।

पिछले 15 दिनों में, शहर के कुछ हिस्सों में अलग-अलग एक्जिट प्वाइंट्स पर पर वाहनों की जांच और नाकेबंदी तेज कर दी गई है। ताकि अगर कोई आवाजाही होती है, तो हम आसानी से उसकी जांच और सत्यापन कर सकें।

[epic_block_21 header_icon=”fa-angle-double-right” first_title=”उत्तराखंड की ख़बरें” header_type=”heading_3″ header_background=”#bb1616″ header_text_color=”#ffffff” number_post=”6″ include_category=”उत्तराखंड,4094,4608,1636″]

You may also like

Leave a Comment