Home उत्तराखंड टॉप स्वास्थ्य विभाग ने मृतक को लगाई कोरोना वैक्सीन, सर्टिफिकेट भी भेजा

स्वास्थ्य विभाग ने मृतक को लगाई कोरोना वैक्सीन, सर्टिफिकेट भी भेजा

हरिद्वार|  उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में यहां पर अब केवल जीवित ही नहीं मृतकों को भी वैक्सीन लग रही है। केवल इतना ही नहीं मृतक व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने के बाद यहां पर उनके पास सर्टिफिकेट भी भेजा जा रहा है। हरिद्वार में अबतक स्वास्थ्य विभाग के कई फर्जीवाड़े सामने आ चुके हैं। लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

हरिद्वार कुंभ कोरोना टेस्टिंग घोटाले का मामला अभी शांत हुआ भी नहीं था कि स्वास्थ्य विभाग का एक और चौंकाने वाला घोटाला सामने आया है|स्वास्थ्य विभाग ने एक मृतक को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगाने के बाद इतिहास रच डाला है। केवल इतना ही नहीं पहली डोज़ उसको तब लगाई गई जब संबंधित व्यक्ति का देहांत हुए 1 महीना हो गया था।

दिवंगत व्यक्ति के मोबाइल पर बकायदा दोनों डोज़ लगाने का सर्टिफिकेट भी भेजा गया है। दरअसल अप्रैल 2021 में स्वर्गवासी हो चुके 75 वर्षीय बुजुर्ग को स्वास्थ्य विभाग ने मरने के 1 माह के बाद पहली एवं 9 महीने के बाद दूसरी डोज़ का सर्टिफिकेट जारी कर दिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि मृतक के फोन का प्रयोग मरने के बाद से परिवार के लोग कर रहे हैं। लेकिन उनके पास पहली डोज़ लगने का कोई भी मैसेज सामने आया ही नहीं। विभाग ने दोनों डोज़ का सर्टिफिकेट एक साथ जारी कर दिया है जिसमें पहली एवं दूसरी डोज़ लगाने की पूरी जानकारी दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के सर्टिफिकेट के अनुसार व्यक्ति को पहली डोज़ तब लगी जब उनको मरे हुए 1 महीना हो गया था और दूसरी डोज़ 9 महीने के बाद लगी। दोनों डोज़ का सर्टिफिकेट विभाग ने परिवार वालों को भेज दिया। उसके बाद परिवार वाले भी चौंक गए।

You may also like

Leave a Comment