हरिद्वार: भूसे के कमरे में घुसा गुलदार, लाेगों ने दिखाई हिम्मत और कमरे में किया बंद

हरिद्वार में ज्वालापुर विधानसभा के अंतर्गत एथल गांव के एक घर में घुसा गुलदार, ग्रामीणों में फैली दहशत

 

हरिद्वार| हरिद्वार में ज्वालापुर विधानसभा के अंतर्गत एथल गांव में जंगली गुलदार एक घर में घुस गया। इससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई।

शनिवार तड़के जैसे ही एथल निवासी मुजाहिद अपने घर के भूसे वाले कमरे में गया तो देखा सामने गुलदार बैठा था। गुलदार को देखते ही मुजाहिद घबरा गया और परिजनों के पास लौट आया। उसने गुलदार के कमरे में बैठे होने की सूचना अपने परिजनों को दी। सूझबूझ से सभी ने गुलदार को भूसे वाले कमरे में बंद कर दिया और इसकी सूचना पुलिस व वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद गुलदार को पकड़ने में कामयाबी हासिल की और उसे अपने साथ ले गए।

एथल गांव पथरी जंगल के किनारे स्थित है। गमीनत यह रही कि इस दौरान गुलदार ने किसी को अपना निवाला नहीं बनाया। गांव में गुलदार के होने की जानकारी मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। वहीं ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया।

ये भी पढ़ें: वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड बनेगा हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य: सीएम पुष्कर सिंह धामी

गुलदार को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पहले वहां से ग्रामीणों को हटाया और उसके बाद गुलदार को पकड़ कर पिंजरे में कैद कर लिया और गुलदार को चिड़ियापुर ले गए।

पथरी जंगल के किनारे एथल, सुभाषगढ़, सहदेवपुर, दिनारपुर, आदर्श टिहरी नगर, टिहरी डोब नगर, पदार्था स्थित वन गुर्जर बस्ती आदि स्थान पड़ते हैं। जंगली जानवर अक्सर जंगल से निकलकर उक्त स्थानों पर आबादी में घुस जाते हैं।

उत्तराखंड की ख़बरें

Leave a Reply

ये भी पढ़ें