डाण्डा लाखौण्ड में रही हरेला की धूम

इस कार्यक्रम को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट का भी सहयोग मिला और कार्यक्रम के लिए फलदार व फूलदार वृक्षों के पौधे वन विभाग की ओर से उपलब्ध कराये गए।

 

देहरादून: पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड खुद जितना मनमोहक ओर अनोखा राज्य है उतने ही अनोखे हैं यहाँ के त्यौहार भी। ऐसा ही एक ऐसा ही पर्व है हरेला पर्व।

जैसा कि हरेला शब्द खुद में ही हरियाली का समावेश किये हुए है, ये पर्व प्रदेशवासियों के प्रकृति-प्रेम व वृक्षों के प्रति उनके आभार जताने का एक सुन्दर ज़रिया है।

यह पर्व पूरे प्रदेश में बढ़-चढ़कर बनाया जाता है। इसी के चलते आज प्रदेश भर में जगह-जगह पौधारोपण किया गया। इसी कड़ी में देहरादून के डाण्डा लाखौण्ड के ग्रीन विलेज में सामाजिक संस्था द गिविंग ट्री फाउंडेशन की पहल पर क्षेत्र के सभी निवासियों के साथ मिलकर हरेला पर्व मनाया गया।

कार्यक्रम में रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने भी शिरकत की ओर बेलपत्र का पौधा रोपा। साथ ही उन्होंने सबको बधाई देते हुए कहा कि हम सभी को एक-एक पौधा ज़रूर लगाना चाहिए।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम को फॉरेस्ट डिपार्टमेंट का भी सहयोग मिला और कार्यक्रम के लिए फलदार व फूलदार वृक्षों के पौधे वन विभाग की ओर से उपलब्ध कराये गए।

वहीं इस मौके पर क्षेत्रीय पार्षद अभिषेक पंत भी मौजूद रहे और इस कार्यक्रम में नगर निगम की टीम ने भी भरपूर सहयोग दिया।

Leave a Reply