Home उत्तराखंड टॉप उत्तराखंड में युवाओं के लिए अच्छी खबर, नर्सिंग के 2900 पदों के लिए भर्ती जल्द

उत्तराखंड में युवाओं के लिए अच्छी खबर, नर्सिंग के 2900 पदों के लिए भर्ती जल्द

देहरादून| चुनावी साल में राज्य सरकार ने सरकारी नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में नर्सिंग स्टाफ के 2900 पदों में नियुक्ति का निर्णय लिया है। ये एक अच्छी खबर उन अभ्यर्थियों के लिए भी आई है, जिन्होंने नर्सिंग का कोर्स किया हुआ है, लेकिन जॉब अब तक नहीं मिली।

राज्य सरकार ने प्रदेश में नर्सों के 2900 पदों को भरने का निर्णय लिया है। इसे लेकर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी। बीते रविवार को पौड़ी गढ़वाल के श्रीकोट गंगानाली में हुए सम्मान समारोह में कैबिनेट मंत्री ने नर्सों की भर्ती जल्द शुरू होने की बात कही।

इस समारोह में संविदा बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का अभिनंदन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में स्टाफ नर्सों की भर्ती प्रक्रिया वर्षवार कराई जाएगी।

राज्य सरकार की इस घोषणा पर सभी संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्सों की ओर से स्वास्थ्य मंत्री का आभार व्यक्त किया गया। इस मौके पर संविदा और बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजल्वाण ने कहा कि हमारा संगठन नर्स के रिक्त पदों पर वर्षवार नियुक्तियां करने की मांग को लेकर लगातार संघर्ष कर रहा था। उम्मीद है इसे लेकर जल्द ही सकारात्मक पहल की जाएगी। नर्स भर्ती पहले भी कई बार टल चुकी है।

बिजल्वाण ने कहा कि इसे देखते हुए राज्य में नर्स के खाली पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होनी चाहिए। कार्यक्रम में पालिका सभासद विभोर बहुगुणा, बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री डॉ. सुधीर जोशी और बीजेपी श्रीनगर मंडल अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली भी मौजूद थे। कुल मिलाकर युवाओं के लिए अच्छई खबर है।

You may also like

Leave a Comment