पौड़ी: मानसून को लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग ने की तैयारी पूरी

मानसून को देखते हुए आने वाले समय के लिए पर्याप्त मात्रा में रसद गोदाम में भर लिया गया है, जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में रसद की कोई दिक्कत नहीं होगी।

पौड़ी: मानसून को लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग ने की तैयारी पूरीपौड़ी: मानसून सीजन शुरू होते ही जिला खाद्य आपूर्ति विभाग पौड़ी ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। मानसून सीजन में देखा जाता है कि सड़कों पर टूट-फूट के कारण कई दिनों तक रास्ते बंद हो जाते हैं, जिसके कारण खाद्य सामग्री पहुंचाने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इसी को देखते हुए जिला पूर्ति विभाग पौड़ी ने अपने सभी गोदामों में आने वाले 3 महीनों का राशन भर कर रख लिया है। जिला पूर्ति अधिकारी के०एस० कोली ने बताया कि मानसून को देखते हुए केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार आने वाले समय के लिए पर्याप्त मात्रा में रसद गोदाम में भर लिया गया है, जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में रसद की कोई दिक्कत नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि मानसून में रोड बन्द हो जाने के कारण खाद्य पूर्ति की व्यवस्था में व्यवधान आता है उसको देखते हुए पूर्ति विभाग के सभी भंडारण स्टोरों में राशन भर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मैदानी इलाकों में इस तरह की दिक्कतें नहीं आती इसलिए मैदानी इलाकों में हर महीने राशन वितरण किया जाएगा। जबकि पहाड़ी क्षेत्र में मानसून में इस तरह की परेशानियां होती हैं जिसके कारण सभी गल्ला विक्रेताओं को अतिरिक्त राशन देने की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें