Home उत्तराखंड टॉप डोईवाला में सिंचाई नहर में फैली गंदगी को लेकर किसान हुए आक्रोशित

डोईवाला में सिंचाई नहर में फैली गंदगी को लेकर किसान हुए आक्रोशित

 

डोईवाला| डोईवाला के राजीव नगर केशव पुरी से होकर गुजरने वाली नहर से डोईवाला के किसान व ग्रामीण बहुत परेशान है। बता दे कि केशवपुरी बस्ती के बीच से गुजरते गुजरने वाली सिंचाई नहर में कचरे का अंबार लगा है। जिसकी वजह से सिंचाई के दौरान खेतों में यह कचरा जमा हो जाता है। इससे खेत मे फशले खराब हो जाती है।

इस नहर में फैली गंदगी से परेशान किसान डोईवाला नगर पालिका पहुंचे, जहां उन्होंने ज्ञापन देकर नहर के सफाई की मांग की, ओर गन्दगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

किसानों का आरोप है कि केशव पुरी राजीव नगर से आते वक्त यह नहर गंदगी से भर जाती है, ओर नहर के गंदे पानी से बदबू आती है। जिस कारण फसल को नुकसान होता है, ओर किसानों को भी चर्म रोग की दिक्कतें बढ़ रही हैं। इस नहर में केशवपुरी के लोग कचरा तो डालते ही हैं, साथ ही फटे पुराने कपड़े, शराब की बोतलें व प्लास्टिक पॉलीथिन सहित बूचड़खाना से जानवरों के अवशेष भी नहर में डाले जाते हैं। जिसको लेकर किसानों ने नगर पालिका में ज्ञापन सौंपा है। वहीं किसानों ने मांग करी कि अगर जल्द इस समस्या का समाधान ना हुआ तो क्षेत्र के किसान उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

You may also like

Leave a Comment